Friday, Sep 20 2024 | Time 04:08 Hrs(IST)
 logo img
देश-विदेश


Vande Bharat Express: इस रूट पर चलेगी पहली वंदे भारत Sleeper Train, अब बस इतने दिनों का इंतजार

Vande Bharat Express: इस रूट पर चलेगी पहली वंदे भारत Sleeper Train, अब बस इतने दिनों का इंतजार
न्यूज़11 भारत 

रांची/डेस्क: पूरे भारत को वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) ट्रेन के बाद अब बेसब्री से इसके स्लीपर वर्जन का इंतजार है. लेकिन वंदे भारत स्लीपर ट्रेन (Vande Bharat Sleeper Train) कब चलेगी इसकी अधिकारिक जानकारी अभी ताज सामने नहीं आयी है. लेकिन सरकर ने ये जरुर कहा है कि अगले दो महीनों में वंदे भारत स्लीपर ट्रेनों का ट्रायल  शुरू हो जाएगा. लेकिन रेल यात्रियों के मन में ये सवाल है कि देश की पहली  वंदे भारत स्लीपर ट्रेन किस रूट को मिलेगी जानकारी के अनुसार, दिल्ली से मुंबई के बीच पहली वंदे भारत स्लीपर ट्रेन (Sleeper Train) चलेगी. इस रूट पर वंदे भारत स्लीपर ट्रेन चलने से यात्रियों को बड़ी राहत मिलने वाली है. 

 

इस रूट से होकर चल सकती है ट्रेन

जानकारी के अनुसार, मुंबई से दिल्ली रूट (Mumbai to Delhi Route) पर देश की पहली वंदे भारत स्लीपर ट्रेन चल सकती है. बता दें कि दिल्ली से मुंबई रेलवे रूट काफी हाई डिमांड (High Demand) वाला है. जिसके वजह से रेलवे ने दिल्ली से मुंबई के बीच पहली वंदे भारत स्लीपर ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. इस रूट पर अगले महीने से ट्रायल (Trial) भी शुरू हो सकता है. 




इस ट्रेन में होंगे 16 कोच

वंदे भारत स्लीपर ट्रेन में 16 कोच होंगे. इसमें एसी-3 के 10 कोच, एसी-2 के चार कोच और एसी-1 के एक कोच होंगे. जबकि दो कोच एसएलआर (SLR) होंगे. 

 


 
अधिक खबरें
रांची एयरपोर्ट पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 7:11 AM

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का दो दिवसीय झारखंड दौरा. रांची एयरपोर्ट में स्पेशल विमान से पहुंची द्रोपदी मूर्मू. रांची एयरपोर्ट में स्वागत के लिए झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन,

मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया के पिता विपिन रेशमिया का हुआ निधन
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 6:43 PM

संगीतकार व पार्श्व गायक हिमेश रेशमिया के पिता विपिन रेशमिया का निधन हो गया है. बता दें कि संगीत निर्देशक व निर्माता विपिन रेशमिया 18 सितंबर को रात साढ़े आठ बजे अंतिम सांस ली. हिमेश रेशमिया के 87 वर्षीय पिता मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती थे. सांस लेने की तकलीफ से जूझ रहे थे. साथ ही उम्र संबंधित समस्याओं से भी जूझ रहे थे.

Rape Case में बुरा फंसे तेलुगु फिल्म कोरियोग्राफर, लगा POSCO एक्ट
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 4:57 PM

तेलुगु कोरियोग्राफर जानी मास्टर मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं. दरअसल, उन पर नाबालिग से रेप का आरोप लगा है. जानी मास्टर साउथ और बॉलीवुड के पॉपुलर डांसर और कोरियोग्राफर हैं.

ठेके में शराब की कीमत को लेकर अनियमितता, ठगे गए डीएम साहब
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 4:39 PM

शहरों में शराब के ठेकों पर ओवररेटिंग और अनियमितता की लगातार सूचनाएं मिलती है, देहरादून के एक शराब के ठेके से इस तरह की खबर आई जिसमें जिलाधिकारी ने खुद संज्ञान लेते हुए छानबीन शुरु कर दिया है

बुर्काधारी महिला ने Salman Khan के पिता को दी धमकी, बोली- “लॉरेंस बिश्नोई को भेजूं?”
सितम्बर 19, 2024 | 19 Sep 2024 | 4:13 PM

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान हमेशा चर्चा में बने रहते हैं. कुछ महीने पहले सलमान खान के घर पर सुबह-सुबह फायरिंग हुई थी. बता दे कि इस फायरिंग की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य ने ली थी.